भांडेर / सवा साल में 5 एसडीएम बदले; कलेक्टर सहित 6 अफसरों से होगी पूछताछ, लोकायुक्त ने किया तलब

भोपाल. दतिया जिले की भांडेर तहसील में सवा साल में पांच एसडीएम बदलने का मामला गरमा गया है। बार-बार एसडीएम बदलने की गुमनाम शिकायत एक किसान ने लोकायुक्त संगठन में की थी, जिसके बाद संगठन ने मामले को जांच में ले लिया है। दरअसल, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बीते सवा साल के भीतर विधायक के इशारे पर भांडेर एसडीएम पांच बार बदले गए।

लोकायुक्त संगठन ने आरोप को गंभीर मानते हुए अब सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, संभागायुक्त ग्वालियर, कलेक्टर, दतिया कलेक्टर और वर्तमान एसडीएम भांडेर काे नाेटिस जारी कर तलब किया है।

संगठन…

Continue Reading

मप्र / मंत्री गोविंद सिंह ने कहा- राहुल गांधी का वादा था, किसानों का लोन 10 दिन में माफ करेंगे लेकिन हम नहीं कर सके

भोपाल/भिंड. शुक्रवार को सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह भिंड के मेहगांव में किसान ऋण माफी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार बनाने के बाद हम 10 दिनों में 2 लाख रुपए तक के किसान ऋण माफ करेंगे। लेकिन हम नहीं कर सके। विपक्ष का कहना है कि हमने आपके साथ विश्वासघात किया है। मैं कहना चाहता हूं कि स्थिति कठिन है। इसलिए ऋण माफ करने में देरी हो रही है।"

शिवराज सरकार पर निशाना
गोविंद सिंह ने किसानों का ऋण माफ नहीं कर पाने की वजह भाजपा की पूर्व शिवराज सरकार को बताया। उन्होंने…

Continue Reading

ठगी की तीन वारदात / एटीएम में महिला को बातों में उलझाकर युवक ने बदला कार्ड, खाते से निकाले 1.20 लाख रुपए

ग्वालियर. केस 1- एटीएम बूथ पर रुपए निकालने के लिए गई एक महिला को बातों में उलझाकर युवक और उसके साथी ने डेबिट कार्ड बदल लिया। इसके बाद कुछ ही देर में इन लोगों ने खाते से 1.20 लाख रुपए निकालकर दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिए। जब रुपए निकलने का पहला एसएमएस आया, तब महिला काे पता लगा। तुरंत उन्होंने कार्ड ब्लॉक करवाने के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल लगाया, लेकिन 16 मिनट तक हेल्पलाइन नंबर इंगेज आता रहा। तब तक चार एसएमएस और आ चुके थे।

जब तक हेल्पलाइन नंबर पर कॉल लग पाया और…

Continue Reading

ग्वालियर / एटीएम तो छोड़िए, अब बैंकों में भी नहीं है 2000 रुपए का नोट; पुराना हो चुका नोट ही प्रचलन में

ग्वालियर. एटीएम में कैश भरने वाली एजेंसियों को बीते 7 माह से 2000 रुपए का नोट नहीं दिया गया है। फलस्वरूप 450 में से 95 फीसदी एटीएम ऐसे हैं, जिनसे 2000 रुपए के नोट निकलना बंद हो गए हैं। सिर्फ 5 फीसदी एटीएम ही ऐसे हैं, जिनसे कभी-कभी 2000 के नोट निकल आते हैं। इन एटीएम को संबंधित बैंक की शाखा द्वारा कैश काउंटर पर जमा होने वाले कैश से भरा जाता है।

स्कैब और चेस्ट के अधिकारियों ने बताया कि नोटबंदी खत्म होने के बाद आरबीआई ने नए 2000 रुपए के नोट की करेंसी नहीं भेजी है। फलस्वरूप एटीएम के…

Continue Reading

मध्य प्रदेश / कॉपी में एक से अधिक राइटिंग मिलीं तो रिजल्ट रुकेगा, शिक्षक होंगे 5 साल के लिए ब्लैक लिस्टेड

ग्वालियर। नकल को लेकर इस बार भी हाईस्कूल व हायर सेकंडरी परीक्षाओं के दौरान सख्ती रहेगी। बोर्ड ने कहा है कि यदि किसी छात्र की कॉपी में एक से अधिक राइटिंग मिलेंगी तो उसका पूरा रिजल्ट रोक दिया जाएगा। इस केंद्र पर तैनात शिक्षकों को भी अगले पांच साल के लिए परीक्षा से दूर रखा जाएगा। नकल रोकने के लिए ही बोर्ड ने इस बार 92 में से 47 केंद्रों पर विशेष निगरानी की व्यवस्था की है। उल्लेखनीय है कि इस बार इन दोनों परीक्षाओं में जिले के 56 हजार 491 छात्रों ने फार्म भरे हैं।

बोर्ड परीक्षाओं के लिए पेपर…

Continue Reading