कार्रवाई / रीवा में सिंचाई विभाग के लेखापाल के निवास पर लोकायुक्त का छापा; 6 से ज्यादा प्लॉट, चारपहिया गाड़ी के दस्तावेज जब्त

रीवा. जिले में शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने सिंचाई विभाग के एक लेखापाल के आवास पर छापा मारा। यहां उनकी संपत्ति से जुड़े कई दस्तावेज जब्त किए गए। लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि सिंचाई विभाग के लेखापाल अंगद प्रसाद शुक्ला के अमवां गांव स्थित निवास पर सुबह छापे की कार्रवाई शुरू की गई। अब तक की कार्रवाई में 2 मकान, लगभग आधा दर्जन प्लाट के दस्तावेज के साथ ही चारपहिया और दोपहिया वाहन मिले हैं। छापे की कार्रवाई में आरोपी लेखापाल के आवास से मिले दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

एसपी वर्मा ने बताया कि अंगद प्रसाद त्योंथर नहर परियोजना में लेखापाल के…

Continue Reading

मप्र / छत्रपति शिवाजी की मूर्ति हटाने पर सियासत; शिवराज सौंसर में सभा करेंगे, नकुलनाथ ने राजनीति करने का आरोप लगाया

भोपाल/छिंदवाड़ा. जिले के सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने के मामले में सियासत शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट करके कहा है कि वह शनिवार को दोपहर 2 बजे सौंसर जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से इस कार्यक्रम में शामिल होने की अपील भी की। इस पर छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने शिवराज सिंह पर छत्रपति शिवाजी के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेंकने का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि शिवाजी महाराज हमारी आस्था के प्रतीक हैं, उनके नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।  

शिवराज ने नकुलनाथ पर साधा निशाना 
शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा…

Continue Reading

बयान / सिंधिया ने अतिथि शिक्षकों को भरोसा दिलाया, कहा- वादे पूरे नहीं हुए तो आपके साथ सड़कों पर उतरूंगा

टीकमगढ़. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अतिथि शिक्षकों को भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा- मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी मांगें हमारी सरकार के घोषणापत्र में शामिल हैं। और यह किसी ग्रंथ से कम नहीं है। धैर्य रखें। अगर घोषणा पत्र में सभी वादे पूरे नहीं होते हैं, तो यह मत सोचिए कि आप अकेले हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आपके साथ सड़कों पर उतरेंगे। सिंधिया गुरुवार को टीकमगढ़ की खरगापुर विधानसभा के ग्राम कुड़ीला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। वे यहां संत रविदास के प्राकट्योत्सव कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

सिंधिया ने मंच से शिक्षामंत्री के खिलाफ नारे लगा रहे…

Continue Reading

हादसा / पन्ना में यात्री बस पलटी; एक की मौत, 20 से अधिक जख्मी

पन्ना. जिला मुख्यालय से लगभग 8 किलोमीटर दूर सतना मार्ग पर मोहन गढ़ी के पास बुधवार को सुबह निजी बस के पलटने से एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं।

पुलिस के मुताबिक, छतरपुर से सतना जा रही निजी बस सुबह 11 बजे मोहन गढ़ी के पास मोड पर अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे छतरपुर निवासी राम कुशवाहा की मौत हो गई। मौके पर पहुंचे लोगों और पुलिस ने घायलों को बस से बाहर निकाला। घायलों को डायल 100 और पुलिस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में पुरुष,…

Continue Reading

मप्र / उमरिया में अतिथि विद्वान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की; पत्नी ने कहा- 6 महीने से आर्थिक तंगी झेल रहे

भोपाल/उमरिया. उमरिया जिले में पदस्थ अतिथि विद्वान संजय कुमार ने आर्थिक तंगी के चलते किराए के घर में फांसी लगाकर सोमवार की रात आत्महत्या कर ली। घटना चंदिया तहसील की है। संजय कुमार चंदिया कॉलेज में ही स्पोर्ट्स टीचर के रूप में पदस्थ थे। बताया कि मृतक संजय कुमार की पत्नी लालसा देवी के पास पति के शव को अपने गृह जिला बलिया तक ले जाने के लिए किराए के पैसे नहीं थे। अतिथि विद्वानों एवं स्थानीय प्रशासन के सहयोग से संजय कुमार का शव उनके गृह जिले बलिया भेजा गया है। 

पत्नी लालसा देवी ने बताया कि पति ने भोपाल में…

Continue Reading