वारदात / परीक्षा में पास कराने को लेकर हुआ था विवाद, इसी के चलते की दो हत्याएं

भिलाई. छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा बुधवार को पुलिस ने कर दिया। 24 घंटे पहले अंडा इलाके के विनायकपुर गांव में दो लोगों की लाशें बरामद हुई थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी और उसके नाबालिक साथी को पकड़ा है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह मर्डर परीक्षा में पास कराने को लेकर हुए पैसों के लेन-देन को लेकर हुआ था। मृतक आरोपियों से 10वीं की परीक्षा में पास कराने के एवज में पैसे मांग रहे थे। इस बात का विवाद ऐसा बढ़ा कि बात हत्या पर जाकर खत्म हुई। मामले में…

Continue Reading

छत्तीसगढ़ / अब टोकन से 25 फीसदी ज्यादा धान नहीं बेच पाएंगे किसान, शासन ने आदेश जारी किए

दुर्ग. धान खरीदी के बीच सरकार ने मंगलवार को एक नया आदेश जारी कर दिया है। इससे किसानों की मुसीबत थोड़ी बढ़ सकती है। सरकार ने किसानों से 25 फीसदी ज्यादा धान खरीदी की व्यवस्था समाप्त कर दी। इस आदेश के हिसाब से ही अब बुधवार से किसानों की धान खरीदी की जाएगी। आज तक तीन जिलों के 182 समितियों में 4 लाख 54 हजार 893 क्विंटल की धान खरीदी की जा चुकी है। प्रदेश सरकार ने एक दिसंबर से धान खरीदी शुरू की है। 

नए आदेश से आज से ही शुरू हो गई है धान खरीदी

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक…

Continue Reading

लापरवाही / निर्माणाधीन सैप्टिक टैंक में गिरी 5 साल की बच्ची, डूबने से मौत

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा  जिले में एक 5 साल की बच्ची मौत सेप्टिक टैंक में डूबने की वजह से हो गई। निर्माणाधीन मंगल भवन के लिए यह सेप्टिक टैंक बनाया जा रहा था। जहां घटना हुई वह इलाका नहर पारा वार्ड- 15 के तहत आता है। सोमवार की सुबह हुई इस घटना के बाद मंगलवार को गांव वाले ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। मृतक अंशु टैंक के पास ही खेल रही थी। पैर फिसलने की वजह वह उसमें जा गिरी। 

टैंक में करीब 8 फीट पानी भरा था, जिसमें डूबने से उसकी मौत हो गई। बच्ची का पिता…

Continue Reading

निकाय चुनाव / विधायक के सामने भिड़े कांग्रेसी नेता, पार्षद पद की दावेदारी को लेकर हुआ विवाद

भिलाई. छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनावों के चलते सियासी पारा और नेताओं का मिजाज गर्म है। भिलाई शहर में पार्षद पद के टिकट के लिए दो कांग्रेसी नेता आपस में भिड़ गए। रविवार को विधायक अरुण वोरा के पद्मनाभपुर स्थित मकान में बैठक रखी गई थी। तकियापार वाॅर्ड से पार्षद अब्दुल गनी और वहीं के पूर्व पार्षद विंसेंट डिसूजा विवाद हो गया। कार्यकर्ताओं के बीच दोनों में जमकर तू-तू मैं-मैं हो गई। दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए। बाद में वोरा ने उन्हें शांत कराया।

इधर, वाॅर्ड-31 से टिकट की दावेदारी कर रहे मदन जैन और वहां से पूर्व पार्षद रहे अमृत लोढ़ा…

Continue Reading

हादसा / बाइक सवारों में हुई आमने-सामने की टक्कर, दो की मौत दो घायल

राजनांदगांव. बेकाबू रफ्तार की वजह से छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में दो युवकों की जान चली गई। शनिवार सुबह हुए इस सड़क हादसे में दो अन्य युवक घायल हुए हैं। घटना मोहला इलाके से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित गोटाटोला रोड पर हुई। बाबा मोड़ के पास दो मोटरसाइकिल सवार आपस में टकरा गए। इस हादसे में मारे गए युवकों की पहचान  संतोष नाग एवम मुकेश निषाद के रुप में हुई है। दोनों युवक मोहला थाना क्षेत्र के ही रहने वाले थे। 

जानकारी के मुताबिक होमन कुमार चुरेन्द्र मोहला से गोटाटोला की ओर जा रहा था। मृतकों से यह…

Continue Reading