कार्यवाही / वर्दी का डर दिखाकर खाली कराते थे मकान, हेड कांस्टेबल सहित दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में वर्दी का रौब दिखाकर मकान खाली कराने वाले दो पुलिसकर्मियों को एसपी प्रशांत अग्रवाल ने निलंबित कर दिया। इनमें एक हेडकांस्टेबल और एक कांस्टेबल शामिल है। इसके साथ ही एसपी अग्रवाल ने पुलिस कर्मियों को हिदायत दी है कि अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाएं। इसको लेकर काफी शिकायतें मिल रही हैं। 

जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति ने सिविल लाइंस थाने में पदस्थ हेड कांस्टेबल देवमुन पुहुप और कांस्टेबल अजय शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में आरोप लगाया गया कि दोनों कांस्टेबल पुलिस की वर्दी का डर दिखाकर उसका मकान खाली कराने और…

Continue Reading

वारदात / पत्नी के चरित्र पर करता था संदेह, शराबी युवक ने बच्चों के सामने ही जिंदा जला दिया

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चरित्र पर संदेह के चलते एक युवक ने अपने बच्चों के सामने ही केरोसीन डालकर पत्नी को जिंदा जला दिया। घटना के दौरान मौके पर पहुंचे पड़ोसी ने बच्चों की सहायता से महिला को 95 फीसदी झुलसी हुई हालत में सिम्स में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान 1 दिसंबर को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने युवक की बेटी और पड़ोसी के बयान के आधार पर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेेज दिया गया है। 

महिला की मजदूरी से ही चलता था घर

ग्राम…

Continue Reading

निकाय चुनाव / पार्षद चुनाव का फॉर्म लेने नहीं थे पैसे, लोगों ने जुटाए 3 हजार के चिल्लर और कहा- आप चुनाव लड़ें

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में निकाय चुनाव के एक दावेदार के पास नामांकन फॉर्म खरीदने के लिए पैसे नहीं थे तो लोगों ने आगे आकर आर्थिक की। दावेदार को स्थानीय लोगों ने 3000 हजार रुपए के चिल्लर जुटाकर दिए। मंगलवार को वह झोले में लेकर पैसे कलेक्टरेट ऑफिस पहुंचा और नामांकन फॉर्म जमा किया। सत्येंद्र पाठक नाम के यह दावेदार जशपुर के वाॅर्ड क्रमांक 2 से पार्षद पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। सत्येंद्र ने बताया कि वाॅर्ड में छोटी दुकान चलाते हैं। दूध, ब्रेड वगैरह बेचकर गुजारा करते हैं। क्षेत्र के बाजार समिति के छोटे दुकानदार और ठेले वालों ने अपने पास से दो-पांच, 10 रुपए देकर यह राशि जुटाई। 

कई…

Continue Reading

कोरबा / युवकों ने की छेड़छाड़ तो नशे में महिलाओं ने रची अपहरण और दुष्कर्म की झूठी कहानी

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में महिलाओंं के अपहरण और उनसे दुष्कर्म करने की कहानी झूठी निकली। शराब के नशे में धुत महिलाओं से छेड़छाड़ करने पर उन्होंने 28 नवंबर की देर रात मानिकपुर पुलिस चौकी में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने इस मामले में पांच आराेपी युवकों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि पूछताछ और जांच में पता चला कि युवकों ने छेड़छाड़ जरूर की थी, लेकिन अपहरण और दुष्कर्म की झूठी कहानी महिलाओं ने शराब के नशे में दर्ज कराई थी। 

संदेह के आधार पर आरोपी पकड़े गए तो खुला मामला

दरअसल, 28 नवंबर की देर…

Continue Reading

कार्रवाई / वकील ने शातिर चोरों के साथ मिलकर रची थी रिटायर्ड थानेदार के घर चोरी की साजिश, तीन गिरफ्तार ​

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रिटायर्ड थानेदार के मकान में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने शनिवार को एक वकील सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वकील ने ही शातिर चोरोंे के साथ मिलकर रिटायर्ड टीआई के घर में चोरी की साजिश रची थी। पूछताछ में आराेपियों ने वारदात की बात कबूल ली है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने नगदी सहित करीब डेढ़ लाख रुपए की ज्वेलरी और मोबाइल जब्त किया है। फिलहाल मामले में शामिल एक और आरोपी अभी फरार है। 

एक ही कॉलोनी में रहने हैं वकील और रिटायर्ड टीआई, वकील को थी मोटा माल मिलने…

Continue Reading