मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रि-परिषद के सदस्यों से की वन-टू-वन चर्चा, पात्र व्यक्तियों को जन-,कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलवाना सर्वोच्च प्राथमिकता - : मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज निवास पर मंत्रि-परिषद के सदस्यों ने वन-टू-वन चर्चा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में विकास गतिविधियों को समय-सीमा में पूर्ण करने और प्रत्येक पात्र व्यक्ति को जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलवाने के उद्देश्य से आवश्यक कार्य-योजना और रणनीति बनायी जाएं।

अटल एक्सप्रेस-वे और नर्मदा प्रोग्रेस-वे के निर्माण को सर्वोच्च प्राथमिकता - मंत्री श्री गोपाल भार्गव

लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने क्षेत्र के विकास और विभागीय गतिविधियों के संबंध में मुख्यमंत्री श्री चौहान से चर्चा की। मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि अटल एक्सप्रेस-वे और…

Continue Reading

आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के राजस्व अर्जन समूह के मंत्रियों की बैठक में कई मुददों पर हुई चर्चा।


 ---
वित्त एवं वाणिज्यिक कर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश के लिये बने रोडमैप की दिशा में आगे बढते हुए राजस्व बढ़ाने और संग्रहण में आत्म-निर्भरता के लिये कार्य-योजना बनेगी। श्री देवड़ा ने कहा कि मंत्रियों द्वारा दिये गये सुझावों को मुख्यमंत्री के समक्ष विचार के लिए प्रस्तुत कर कार्य किया जायेगा। श्री देवड़ा आज मंत्रालय में अंतर्विभागीय मंत्रियों के समूह की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बैठक में राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, खनिज साधन एवं श्रम मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह, औद्योगिक नीति…

Continue Reading

वैैक्सीन सेंटरों पर पहंुच कर वैक्सीन अभियान ज़ोरो पर चलाया वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को फूल देकर सम्मानित भी किया विधायक आरिफ मसूद ने ।

 

भोपाल। विधायक आरिफ मसूद ने आज वैक्सीन अभियान को सफल बनाने के लिए मध्य विधानसभा क्षेत्र के वार्डाें में वैैक्सीन सेंटरों पर पहुंच कर वैक्सीन लगवाने आए लोगों को फूल देकर सम्मानित भी किया। मध्य विधानसभा में इस अभियान को सफल बनाने के लिए विधायक आरिफ मसूद ने फैन्स क्लब के साथियों को घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने की जवाबदारी सौंपी थी जिसके तहत आज बड़ी संख्या में लोगों ने अपने घरों से निकल कर इस वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाया।

आरिफ मसूद फैन्स क्लब अध्यक्ष अब्दुल नफीस ने विधायक आरिफ मसूद जी की अपील पर आज…

Continue Reading

मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक मंत्रालय में वंदे मातरम के गान के साथ आरंभ हुई। 

 

श्री चौहान ने बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संपूर्ण भारत में टीकाकरण अभियान के लिए लिए गए निर्णय और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में  राशन वितरण के संबंध में लिए गए निर्णय पर प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार माना ।   

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्री परिषद के सदस्यों को मूंग की समर्थन मूल्य पर खरीदी के संबंध में जानकारी दी। श्री चौहान ने कहा कि जुड़ा द्वारा हड़ताल वापस लिया जाना भी संतोष की बात है ।यह एक सार्थक कदम है।

श्री चौहान ने प्रदेश में कोविड पर नियंत्रण के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी…

Continue Reading

राजधानी अनलॉक होने के बाद खुलती रेस्टोरेंट्स का, मंत्री श्री सारंग ने लिया जायजा।

राजधानी भोपाल में कोविड संक्रमण कम होने के बाद मंगलवार से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। शहर के बाज़ार सुबह से ही खुलने लगे हैं। हालांकि अभी सिर्फ किराना, दवाई, हार्डवेयर, स्टेशनरी की दुकानों के साथ टेक अवे फैसिलिटी के लिए रेस्टोरेंट्स को खुलने की अनुमति है। सेगमेंट वाइस शहर का पूरा बाज़ार खुलेगा।

निरीक्षण करने पहुँचे मंत्री सारंग

कोविड गाइडलाइन के पालन को सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सा शिक्षा मंत्री Vishvas Kailash Sarang ने आज न्यू मार्केट स्थित एक रेस्टोरेंट में पहुँचकर निरीक्षण किया। सुरक्षा की दृष्टि से बाजारों में दुकान के सामने सोशल डिस्टेंसटिंग का पालन…

Continue Reading