रायपुर / चाइल्ड हेल्पलाइन, एमरजेंसी में मदद करने के मामले में फेल, 30 से 45 मिनट बाद होती है कॉल कनेक्ट

रायपुर. बच्चों की मदद के लिए बनाई गई चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 सेवा को तकनीकी दिक्कतों में बुरी तरह उलझा दिया गया है।  अगर आप किसी बच्चे की इमरजेंसी में मदद करना चाहें और हेल्पलाइन पर फोन लगाएं तो आधे से पौन घंटे तो फोन कनेक्ट होने में ही लग जाते हैं। इसकी बड़ी वजह ये है कि अगर आप रायपुर से कॉल करेंगे तो मुंबई या कोलकाता में कॉल रिसीव होगी। लंबे इंतजार के बाद इसे स्थानीय सेंटर से कनेक्ट किया जाएगा। दैनिक भास्कर ने लगातार एक हफ्ते तक अलग-अलग दिन और अलग-अलग समय में ऐसे ही कॉल किए और खुलासा…

Continue Reading

रायपुर / सरकार के खिलाफ बोलने से काम में दिक्कतें आती हैं, मैं ढाई सालों से परेशान हूं: तिग्मांशू धूलिया

रायपुर.  फिल्म निर्देशक तिग्मांशू धूलिया को लगता है कि सरकार के खिलाफ बोलने से परेशानियां खड़ी हो जाती हैं। शनिवार को रायपुर इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने आए तिग्मांशू ने इस मुद्दे पर दैनिक भास्कर से बात की। वह अक्सर कई मंचों पर सार्वजनिक तौर पर सरकार और सिस्टम के खिलाफ राय रखते देखे गए हैं। इस पर जब उनसे पूछा गया कि सरकार की बुराई करने, उसकी नीतियों के खिलाफ बोलने पर परेशानी होती हैं ? जवाब में उन्होंने कहां कि हां, ऐसा होता है...क्योंकि लोग बंट गए हैं, घरों में भी लोग बंट गए। 

जब उनसे पूछा गया…

Continue Reading

छत्तीसगढ़ / महिला आईपीएस पर भड़कीं कांग्रेस विधायक शकुंतला साहू, कहा- औकात दिखा दूंगी

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में कसडोल से कांग्रेस विधायक शकुंतला साहू और ट्रेनी आईपीएस अंकिता शर्मा का बुधवार शाम विवाद हो गया। हंगामा इतना ज्यादा बढ़ गया कि विधायक साहू ने महिला आईपीएस को औकात दिखाने की धमकी दे डाली। इसका वीडियो वायरल होने के बाद सारा मामला सामने आया है। ये विवाद सीमेंट प्लांट में घायल हुए मजदूर की मौत के बाद धरना देने के दौरान हुआ है। हंगामा कर रहे समर्थकों को ट्रेनी आईपीएस ने रोका तो विधायक से उनकी तीखी बहस हो गई। 

दरअसल, 10 फरवरी को सीमेंट प्लांट सोनाडीह में शटरिंग खोलते समय मजदूर कौशल साहू (36) बुरी…

Continue Reading

रायपुर / जेल में रहकर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार का जनता ने किया प्रचार, सरपंच भी बनाया, पेरोल पर पहुंचा शपथ लेने

रायपुर. जिले के तिल्दा के गांव सड्‌डू में हुए पंचायत चुनावों ने राज्य को पहला ऐसा सरपंच दिया, जिसने चुनाव जेल में रहकर लड़ा। वह खुद प्रचार के लिए भी आ सका उसके समर्थन में जनता सड़कों पर उतरी। इस उम्मीदवार का नाम योगेंद्र यादव है। योगेंद्र पत्नी की आत्महत्या के मामले में रायपुर सेंट्रल जेल में विचाराधीन बंदी है। साल 2015 में हुए चुनाव में भीद योगेंद्र ने सरपंच पद पर जीत हासिल की थी। इनके पुराने विकास कार्यों को देख जनता ने पूरा समर्थन दिया और दोबारा सरपंच बनाया। बुधवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में योगेंद्र पेरोल पर…

Continue Reading

धमतरी / दो ट्रकों में आग लगने से 38 लाख रुपए का तेंदूपत्ता जलकर खाक

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी में मंगलवार देर रात तेंदूपत्ता से भरे दो ट्रक जलकर खाक हो गए। इसके चलते उसमें रखा सारा तेंदूपत्ता जल गया। ट्रक में करीब 740 बोरे तेंदूपत्ता था, जिसकी कीमत 38 लाख रुपए बताई जा रही है। 


जानकारी के मुताबिक, राजनांदगांव के देसाई ब्रदर्स ने वन विभाग से तेंदूपत्ता की खरीद की थी। विभाग को पैसों का भुगतान भी कर दिया गया था। इसके बाद तेंदूपत्ता से भरे बोरों से लदा ट्रक वन विभाग के गोदाम के सामने ही खड़ा कर दिया गया। 

अचानक देर रात ट्रकों में आग लग गई। इसके बाद ट्रक सहित पूरा…

Continue Reading