पाकिस्तान / थारपरकर में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की, मूर्तियों पर काला रंग डाला

पेशावर. पाकिस्तान में हिंदू और अन्य धर्म स्थलों को नुकसान पहुंचाने का सिलसिला थम नहीं रहा। सिंध प्रांत में एक मंदिर पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया और तोड़फोड़ की। इससे मूर्ति को नुकसान पहुंचा। मामले में चार अज्ञात लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है। दक्षिण एशिया क्षेत्र के मामलों की पत्रकार नायला इनायत ने ट्विटर पर लिखा, “सिंध प्रांत में एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई। एक भीड़ द्वारा चचौरो, थारपारकर में माता रानी भटियानी के मंदिर में हमला किया गया। यहां मूर्ति व पवित्र ग्रंथों को खंडित किया गया है।” उन्होंने अपने ट्विटर…

Continue Reading

ब्राजील / बाढ़ और भूस्खलन से 57 की मौत; 20 हजार लोग घर छोड़ने पर मजबूर

रियो डे जेनेरो. ब्राजील के दक्षिण इलाके में भारी बारिश से आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या 57 हो गई है। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य मिनस गेरैस हैं, जहां 48 लोग मारे गए हैं। पूरे क्षेत्र में 20,000 से ज्यादा लोग बाढ़ और भूस्खलन के कारण अपने घर छोड़ने पर मजबूर हैं।

नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने सोमवार को कहा कि मिनस गेरैस की राजधानी बेलो होरिजोंटे में आठ लोग मारे गए हैं। यहां 19 लोग लापता हैं। मिनस गेरैस में स्थित 99 शहरों में आपातकाल घोषित कर दी गई है।

110 साल की बारिश का रिकॉर्ड टूटा

मौसम विभाग के…

Continue Reading

अमेरिका / ‘कयामत की घड़ी’ का इशारा- दुनिया परमाणु और जलवायु संकट के खतरे से सिर्फ ‘100 सेकंड’ पीछे

वॉशिंगटन. वैज्ञानिकों ने परमाणु युद्ध और जलवायु संकट के खतरे का संकेत देने वाली कयामत की घड़ी यानी ‘डूम्सडे क्लॉक’की सुई को आधी रात 12 बजे के 100 सेकंड पीछे ला दिया है। डूम्स डे क्लॉक के मुताबिक आधी रात होने में जितना कम वक्त रहेगा, दुनिया परमाणु और जलवायु संकट के खतरे के उतने ही करीब होगी। यह घड़ी 1947 से काम कर रही है, जो बताती है कि दुनिया पर परमाणु हमले की आशंका कितनी अधिक है। इस बार सुई का कांटा 73 साल के इतिहास में सबसे अधिक तनावपूर्ण मुकाम पर बताया गया है। 

अमेरिका और रूस के…

Continue Reading

खुलासा / इटली के हैकर ग्रुप पर बेजोस का फोन हैक करने का शक, इसमें सऊदी क्राउन प्रिंस के करीबी की 20% हिस्सेदारी

लंदन/रियाद. अमेजन और वॉशिंगटन पोस्ट के मालिक जेफ बेजोस के फोन हैक और डेटा चोरी मामले पर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। बेजोस के फोन में हैकिंग का पता लगाने वाली कंपनी एफटीआई कंसल्टिंग ने अंदेशा जताया है कि सऊदी क्राउन प्रिंस ने 1 मई 2018 को अमेजन चीफ को वायरस वीडियो भेजा। इसकी बदौलत क्राउन प्रिंस ने बेजोस का आईफोन-एक्स हैक कर लिया और उनकी निजी जानकारियां चुरा लीं। एफटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस तरह की हैकिंग दो ही समूह कर सकते हैं। इनमें से एक इटली के मिलान से जुड़ा हैकिंग ग्रुप है, जिसमें…

Continue Reading

ईरान / जनरल सुलेमानी की हत्या से नाराज नेता का संसद में ऐलान- ट्रम्प को मारने वाले को 21 करोड़ रु. का इनाम देंगे

तेहरान. ईरान के एक सांसद ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की हत्या के लिए 21 करोड़ रुपए का इनाम रखा है। ईरान के कह्नूज शहर से सांसद अहमद हामजे ने कहा है कि यह इनाम केरमान के लोगों की तरफ से होगा। केरमान वही जगह है जहां जनरल कासिम सुलेमानी को दफनाया गया। सांसद जनरल सुलेमानी की मौत पर काफी गुस्से में थे। इसीलिए उन्होंने संसद (मजलिस) में भाषण के दौरान ट्रम्प को मारने वाले को इनाम देने का ऐलान कर दिया।

हामजे ने संसद में यहां तक कह दिया कि ईरान को खुद की सुरक्षा के लिए परमाणु हथियार बनाने…

Continue Reading