Today News

एयरपोर्ट पर शिवराज से विजयवर्गीय बोले- कोरोना प्रणाम; सीएम बोले- इंदौर में कोराेना नियंत्रण में, रिकवरी रेट 64 फीसदी

Today News

इंदौर. चौथी बार मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद सोमवार को पहली बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर पहुंचे। सबसे पहले एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। एयरपोर्ट पर अगुवानी करने पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय ने दूर से सीएम से कहा - कोरोना प्रणाम। इधर, जिला स्तरीय समिति की बैठक में सीएम ने कोरोना को लेकर अपडेट लिया। इसके बाद सीएम कोराेना में शहीद हुए योद्धाओं के परिजनों से मिले और उन्हें हरसंभव मदद देने की बात कही। सीएम ने कहा कि हम उन्हें वापस तो नहीं ला सकते, लेकिन आपकी जिंदगी में कोई परेशानी ना आए, इसका ध्यान जरूर रखेंगे। सीएम ने कोरोना को लेकर कहा कि अब यह नियंत्रण में है। इंदौर में रिकवरी रेट 64 फीसदी हो गया है। 
बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने पॉजिटिव और डिस्चार्ज मरीजों की संख्या, अब तक हुए टेस्ट और प्रतिदिन सैंपल के बारे में जानकारी दी। सीएम के पूछे जाने पर कलेक्टर ने बताया कि अभी एक्टिव केस 1174 हैं। डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 2454 हो गई है। अब तक 46222 लोगों की सैंपलिंग रिपोर्ट आ चुकी है। उन्होंने कहा कि सैंपलिंग की संख्या लगातार बढ़ाते जा रहे हैं। रविवार को ही 1776 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आई है। सीएम ने बेड के बारे में पूछा तो सिंह ने बताया कि 75 फीसदी अस्पतालों में कोरोना पेशेंट के लिए रखे गए बेड खाली हैं।
सैलरी को लेकर स्टाफ नर्स ने बात की, कहा- हमें बहुत नुकसान हो रहा है
कलेक्टर कार्यालय में समीक्षा बैठक के लिए जाते वक्त रास्ते में जिला हॉस्पिटल की स्टाफ नर्सों ने सीएम को रोककर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि उनकी नई ज्वाइनिंग हुई है। तीन महीने से कोरोना में ड्यूटी कर रहे हैं। अब तक हमारी सर्विस का कुछ पता नहीं चला है। ना सैलरी आ रही है, ना ही इम्पलॉय कोड जेनरेट हो रहा है। पूर्व सीएम ने आदेश को बदलवा दिया था। उनके आदेश के अनुसार पहले साल 70, दूसरे साल 80, तीसरे साल 90 और चौथे साल से पूरी सैलरी मिलेगी। शिवराज सरकार के समय पहले भी ऐसे आदेश नहीं थे। प्रोविजन पीरियड में सैलरी कम मिलने को लेकर सीएम ने स्टाफ नर्सों से बात की और आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी समस्याओं को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम ज्वाइनिंग लेटर लेने आए थे, लेकिन यहां काेरोना में हमारी ड्यूटी लगा दी गई।

Follow Us On You Tube