भोपाल

कोरोना संक्रमित शिवराज सिंह चौहान ने अस्पताल से भेजे वीडियो संदेश में कहा, ''डरें नहीं''

भोपाल

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, जिन्होंने शनिवार को खुद ही कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी , ने रविवार सुबह एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने खुद को "बिल्कुल ठीक" बताया. उन्होंने अपील की है कि जिन लोगों में कोरोनोवायरस के लक्षण दिख रहे हैं वे अपना टेस्ट जरूर कराएं. मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि "डरने की कोई आवश्यकता नहीं है". अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किए गए वीडियो में चौहान नीले रंग के एक गाउन में बिस्तर पर बैठे नजर आए. उन्हें शनिवार दोपहर भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक दूसरे वीडियो में चौहान टीवी देखते नजर आए. उनके साथ दो मेडिकल कर्मचारी पास खड़े दिखे.

चौहान ने वीडियो में कहा," मैं पूरी तरह से ठीक हूं, कोरोनोवायरस योद्धाओं का समर्पण, जो निस्वार्थ रूप से अपने जीवन को खतरे में डालते हैं, प्रशंसनीय है. मैं राज्य के सभी कोरोनोवायरस योद्धाओं को सलाम करता हूं जो अपने रोगियों के लिए काम कर रहे हैं."  यह कहते हुए कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर "डरने की कोई जरूरत नहीं है", मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोनोवायरस के लक्षण पाए जाने पर जल्द से जल्द जांच करवाने की अपील की.


उन्होंने कहा,"यदि आप संक्रमित हैं, तो डरने की कोई आवश्यकता नहीं है. लक्षणों को छिपाएं नहीं, लेकिन तुरंत डॉक्टरों को बताएं, ताकि उपचार शुरू किया जा सके. समय पर उपचार आपको स्वस्थ बना देगा."


यह भी पढ़ें: शिवराज के कोरोना संक्रमित होने के बाद कमलनाथ ने किया ट्वीट, कहा- जब हम कोरोना को लेकर गंभीर थे , तब आप...
शनिवार को चौहान ने ट्वीट किया कि उनकी संक्रमण से बचने की कई कोशिशें के बावजूद वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं.  उन्होंने लोगों को चेतावनी दी कि "बस थोड़ी सी लापरवाही कोरोनोवायरस को दावत देती है." आज मुख्यमंत्री ने कल से अपनी चेतावनियों को दोहराया, जब उन्होंने लोगों से दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया, जैसे कि सामाजिक दूरी और चेहरे पर मास्क का उपयोग. चौहान ने लोगों से कहा, "दो मीटर की दूरी रखें, अपने हाथों को बार-बार धोएं और फेस मास्क पहनें - ये सबसे बड़े हथियार हैं जिनसे हमें कोरोनोवायरस से बचना है. मैं सभी लोगों से अपील करता हूं - अपने और अपने प्रियजनों के लिए इन हथियारों का उपयोग करें." चौहान ने कहा, "आप सभी सावधान रहें, सुरक्षित और स्वस्थ रहें. यही मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं."


बता दें कि मध्य प्रदेश में लगभग 27,000 COVID-19 मामले हैं, जिनमें से 7,600 से अधिक एक्टिव केस हैं और 799 मौतें वायरस से हुई हैं.