राजगढ़

शत प्रतिशत टीकाकरण हेतु ब्यावरा अनुभाग में कंट्रोल रूम सक्रिय।

राजगढ़

शत प्रतिशत टीकाक

 

राजगढ़ 21 सितम्बर,2021

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ब्यावरा सुश्री जुही गर्ग बताया कि जिले में कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित के निर्देषानुसार ब्यावरा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को दृष्टिगत रखते हुए कोविड टीकाकरण के दिन प्रतिघण्टे होने वाले टीकाकरण की जानकारी संकलित की जा रही है तथा कोविड टीकाकरण के दिन कोविड टीकाकरण केन्द्र पर आने वाली विभिन्न समस्याओं का निराकरण करने तथा द्वितीय डोज से वंछित रहे लोगो की डयू लिस्ट के अनुसार फोन के माध्यम से दूसरे डोज का टीकाकरण नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर कराये जाने की सूचना दिये जाने हेतु अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय मे कन्ट्रोल रूम की स्थापित किया गया। जिसमें एक कन्ट्रोल रूम प्रभारी, 10 सदस्य कर्मचारी नियुक्त किए गए है। जिसका सम्पर्क नंबर 233100-101 है। 

घर-घर सर्वे कर वृद्धजन, गर्भवती महिलाएं

 धत्री महिलाओं का किया जा रहा टीकाकरण

 

उन्होंने बताया कि ब्यावरा में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को दृष्टिगत रखते हुए नगरिय क्षेत्र ब्यावरा में शतप्रतिषत टीकाकरण कराये जाने के उदेष्य से कोविड-19 के टीकाकरण के प्रथम एवं द्वितीय डोज से शेष रहे व्यक्तियों को टीकाकरण कराये जाने हेतु नगर ब्यावरा के समस्त वार्डो में मोबाईल टीम के माध्यम से घर-घर जाकर टीकाकरण किए जाने का कार्य किया जा रहा है। जिसमें वृद्धजन, गर्भवती महिलाएं, धत्री महिलाएं शामिल है, को घर-घर जाकर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। 

 

संक्रमण बीमारियों की रोकथाम हेतु किया 

जा रहा केमिकल का छिड़काव

 

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ब्यावरा सुश्री गर्ग ने बताया कि ब्यावरा नगर को स्वच्छ बनाए जाने एवं विभिन्न बीमारियों की रोकथाम के उदेष्य से ब्यावरा नगर के विभिन्न क्षेत्रों में नगर पालिका ब्यावरा के माध्यम से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। साफ-सफाई कराई गई एवं आवष्यक दवाई का छिडकाव कराया जा रहा है ताकि गंदगी न फैल पाए एवं बीमारियों को फैलने से रोका जा सके। 

समा.क्र./1653/125/09/2021   ........0...... फोटो क्र. 05 से 08

 

जिले के शहरी क्षेत्रों में महिला सुरक्षा एवं अपराधों को 

दृष्टिगत रखते हुए

 

बंद स्ट्रीट लाइट के लिए वाट्सअप नंबर 9343803996 जारी

 

राजगढ़ 21 सितम्बर,2021

कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित ने जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि राजगढ़ जिले के शहरी क्षेत्रों में महिला सुरक्षा एवं अपराधों को दृष्टिगत रखते हुए जहां स्ट्रीट लाइट बंद है या आवश्यकता है, उसकी जानकारी व्हाट्सएप नंबर 9343803996 पर भेजी जा सकती है। प्राप्त सूचनाओं एवं जानकारी का समुचित निराकरण किया जाएगा।