राजगढ़

टीएल बैठक में समय सीमा निर्धारित पत्रों की की समीक्षा ।।मास्क वा सोशल डिस्टेंस का पालन ना करने वालों के लिए बनाए अस्थाई जेल : कलेक्टर Shri Singh ।

राजगढ़

 

राजगढ़ 27 जुलाई, 2020

कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 के अन्तर्गत मास्क ना लगाने वालों एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के विरुद्ध सख्ती बरती जाए। यदि बिना मास्क के पाए जाते हैं अथवा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करते हुए एक स्थान पर इकट्ठा होते हैं तो उन्हें जेल भेजा जाए।  इसके लिए सभी एस.डी.एम. अपने-अपने क्षेत्र में अस्थाई जेल की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सख्ती बरती जाना जरूरी है। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री आशीष सांगवान, सहायक कलेक्टर सुश्री निधि सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्री आर.डी. अग्निवंशी सहित विडियो क्रांफेंस के जरिए समस्त एस.डी.एम., तहसीलदार, सी.ई.ओ., जनपद पंचायत और जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर द्वारा सर्वप्रथम खाद्यान्न वितरण के उपभोक्ताओं के आधार सीडिंग की समीक्षा की समीक्षा बैठक के दौरान आधार सीडिंग की प्रगति कम पाए जाने पर उन्होंने अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त की कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जो उपभोक्ता समय से राशन प्राप्त नहीं कर रहे हो उनके नाम सूची से काटे जाए। बैठक में विडियों क्रांफेस के उपराकरणों में  पिछले दो सप्ताह से खराबी आने के कारण प्रबंधक ई-गर्वेनेस को दुरूस्ती के निर्देष के बाबजूद भी कार्यवाही नही होने के कारण प्रबंधक ई गर्वेनेस को नोटिस जारी करने कें निर्देष दिये।

कलेक्टर ने नगरी क्षेत्र में साफ-सफाई व्यवस्था की समीक्षा की उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम तहसीलदार नगरी क्षेत्र में निरंतर भ्रमण करते हुए साफ सफाई पर निगाह रखें कलेक्टर ने कोरोना  की समीक्षा में निर्देश दिए कि होम क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों पर निगरानी रखी जाए निरीक्षण करा कर यह देखा जाए कि होम क्वॉरेंटाइन व्यक्ति मौके पर है कि नहीं। यदि वह क्वॉरेंटाइन नहीं पाया जाता है। तो उसके विरुद्ध कार्रवाई प्रस्तावित की जाए।