राजगढ़

राजगढ़ के मतदाताओं ने रचा इतिहास , पंचायत निर्वाचन के प्रथम चरण में प्रदेश में दूसरा सर्वाधित मतदान करने वाला जिला बना , रामपुरिया में री-पोल के पश्चात जिले का कुल निर्वाचन प्रतिशत बढ़ कर 88.2 दर्ज ।

राजगढ़

 

 

राजगढ़। आई.ई.एम.एस. (इंट्रिगेटेड इलेक्शन मानिटरिंग सिस्टम) पोर्टल की रिपोर्ट अनुसार प्रथम चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अंतर्गत गत दिवस 25 जून, 2022 को संपन्न निर्वाचन में जिला राजगढ का कुल निर्वाचन प्रतिशत 87.7 प्रतिशत रहा था। परंतु मतदान केन्द्र रामपुरिया पर उस दिन चुनाव बाधित  होने के कारण दोपहर 01 बजे तक का डेटा ही रिटर्निंग अधिकारी राजगढ़ द्वारा पोर्टल पर दर्ज कराया गया था।*

        गौरतलब है कि 27 जून, 2022 को रामपुरिया में री-पोल पश्चात जिले का कुल निर्वाचन प्रतिशत बढ़ कर 88.2 हो गया, जो कि अध्यतन स्थिति अनुसार पोर्टल पर राज्य में दूसरा सर्वाधिक मतदान प्रतिशत दर्ज हुआ। इस प्रकार दिनांक 27 जून 2022 की स्थिति में प्रथम चरण के निर्वाचन अंतर्गत राज्य स्तर पर जिला रतलाम के बाद जिला राजगढ़मतें दूसरा सर्वाधिक मतदान प्रतिशत दर्ज किया गया। जिला रतलाम का मतदान प्रतिशत 88.3 रहा। रतलाम मात्र 0.1प्रतिशत के अंतर से प्रथम स्थान पर रहा अन्यथा राजगढ़ प्रथम स्थान पर होता।

*बॉक्स*

*प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान की जानकारी निम्नानुसार हैः-*

*जिला*     *प्रतिशत*

रतलाम       88.3%

राजगढ़       88.2%

आगर मालवा 87.7%

नीमच           87.5%

सीहोर          85.8%

वर्जन-

 

 

इनका क्या है कहना

 

 

 

मैं जिला राजगढ़ के समस्त नागरिकों को अपनी शुभकामनाएं संप्रेषित करता हूं कि उन्होंने लोकतंत्र के यज्ञ में बढ़चढ़कर अपनी आहूति दी। ऐतिहासिक मतदान इस बात का भी परिचायक है कि जिले के नागरिकों में स्थानीय सरकार निर्वाचन के प्रति कितनी जागरूकता है। कल दूसरा चरण है। मैं आशा करता हूं कि इस बार भी हमारे मतदातागण अधिक से अधिक मतदान कर जिले का नाम रोशन करेंगे।

 

*कमल चंद्र नागर*

*अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी*