राजगढ़

25 नवंबर से 10 दिसंबर तक भोपाल में विभिन्न राज्यों के शूटर्स दिखायेंगे अपना जौहर।

राजगढ़


---
राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के सफल आयोजन के बाद राजधानी भोपाल पुन: राष्ट्रीय शूटिंग चेम्पियनशिप के लिये तैयार है। आगामी 25 नवंबर से 10 दिसंबर तक बिशनखेड़ी स्थित मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी में 64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चेम्पियनशिप का आयोजन किया जायेगा। चेम्पियनशिप में विभिन्न राज्यों के लगभग 5 हजार शूटर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

खेल एवं युवक कल्याण मंत्री श्रीमती Yashodhara Raje Scindia ने आज अकादमी में चेम्पियनशिप की तैयारियों का जायजा लिया। श्रीमती सिंधिया ने विभिन्न शूटिंग रेंज, दर्शकों, प्रशिक्षकों और खिलाड़ियों की बैठक व्यवस्था, उनके रहवास और भोजन, प्रशिक्षकों और वालेंटियर्स के ड्रेस कोड, मशीनरी, आर्मरी आदि व्यवस्थाओं की जानकारी ली। हाई परर्फार्मेंस प्रशिक्षक श्री मनशेर सिंह ने तैयारियों की जानकारी दी।

खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया और खेल, युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में इस चेम्पियनशिप को हर स्तर पर सफल बनाना ही है। इसके लिये कोई कसर न छोड़े। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के लिये गौरव की बात है कि हमारी अकादमी के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मद्देनजर एनआरएआई ने रायफल शूटिंग की राष्ट्रीय चेम्पियनशिप के लिये भोपाल अकादमी को चुना है।

इसके पूर्व श्रीमती सिंधिया ने आज मध्यप्रदेश वॉटर स्पोर्टस अकादमी का भी निरीक्षण किया।