none

इमोशनल / अंग्रेजी मीडियम' के ट्रेलर लॉन्च से पहले इरफान के संदेश में दिखा दर्द, बोले- मैं आपके साथ हूं भी, नहीं भी

none

बॉलीवुड डेस्क.  होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी 'अंग्रेजी मीडियम' का ट्रेलर 13 फरवरी को रिलीज हो रहा है। फिल्म के मुख्य अभिनेता इरफान खान ने यह घोषणा भावुक संदेश के साथ की है। फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी मेडॉक फिल्म्स के आधिकारिक यूट्यूब चैनल से शेयर किए गए वीडियो में इरफान की आवाज में फिल्म के प्रमोशन से दूर रहने का दर्द सुनाई दे रहा है। उनके मुताबिक, वे अपनी बीमारी के चलते इसमें शामिल नहीं हो पा रहे हैं। 

मैं आज आपके साथ हूं भी, नहीं भी : इरफान

वीडियो में इरफान कह रहे हैं,

हैलो भाइयों-बहनों, नमस्कार। मैं इरफान।  मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी। खैर, ये फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' मेरे लिए बहुत खास है। सच...यकीन मानिए, मेरी दिली ख्वाहिश थी कि इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं, जितने प्यार से हम लोगों ने बनाया है। लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ अनवांटेड मेहमान बैठे हुए हैं। उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं किस करवट ऊंट बैठता है। जैसा भी होगा आपको इत्तिला कर दी जाएगी।

इरफान ने आगे कहा है, 

एक कहावत है 'When life gives you lemons, make lemonade'.(ट्रांसलेशन- जब जीवन आपको नींबू थमाता है, तो शिकंजी बनाएं, मतलब- जब भी जीवन में मुश्किलें आएं तो उनका भी लाभ उठाएं)। बोलने में अच्छा लगता है, पर सच में जिंदगी जब आपके हाथों में नीबू थमाती है न... तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है। लेकिन आपके पास और च्वॉइस भी क्या है पॉजिटिव रहने के अलावा? इन हालात में नीबू की शिकंजी बना पाते हैं या नहीं बना पाते हैं? यह आपके ऊपर है। हम सबने इस फिल्म को उसी पॉजिटिविटी के साथ बनाया है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म आपको सिखाएगी, हंसाएगी, रुलाएगी, फिर हंसाएगी शायद। ट्रेलर को एन्जॉय करो और एक-दूसरे के प्रति दयालू रहो और फिल्म देखो... और हां मेरा इंतजार करो।

गौरतलब है कि इरफान ने मार्च 2018 में खुलासा किया था कि वे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे हैं, जिसका इलाज अमेरिका में चल रहा है। बात 'अंग्रेजी मीडियम' की करें तो यह 2017 में आई 'हिंदी मीडियम' की सीक्वल है, जिसका निर्देशन साकेत चौधरी ने किया था। 20 मार्च को रिलीज होने जा रही इस फिल्म में इरफान के अलावा करीना कपूर, राधिका मदान, दीपक डोबरियाल, कीकू शारदा, डिंपल कपाड़िया और रणवीर शौरी भी अहम भूमिका में दिखेंगे।