राजगढ़

55 ग्रामीण बेरोजगारों को सिखाया आजीविका का हुनर, आरसेटी में छह दिवसीय उद्यमिता प्रशिक्षण के समापन पर आयोजित हुआ विधिक साक्षरता शिविर।

राजगढ़

 

राजगढ़। स्टार ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) राजगढ़ में ग्रामीण क्षेत्र के युवा बेरोजगारों के लिए आयोजित छह दिवसीय सामान्य उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का आज समापन हो गया। इस प्रशिक्षण में 55 से अधिक प्रशिक्षुओं ने भागीदारी कर व्यवसाय और सफल उद्यमी बनने का हुनर जाना। इन्हें संस्थान के फैकल्टी व कोर्स कोर्डिनेटर सत्येन्द्र जैन व अंकिता सांकवा ने विविध विषयों पर प्रशिक्षण दिया। समापन कार्यक्रम में मुख्यअतिथि बतौर जिला विधिक सहायता अधिकारी फारुख अहमद सिद्धकी, एलडीएम आरडी पंचाक्षरी एवं जिला प्रबंधक एसआरएलएम अमित रावत मौजूद थे। इस दौरान आयोजित विधिक सहायता शिविर के तहत जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री सिद्दीकी ने प्रशिक्षुओं को कानूनी तौर पर सरकार द्वारा उपलब्ध सेवाओं की जानकारी दी गई।
*बैंक हमेशा मदद के लिए तैयार :* एलडीएम श्री पंचाक्षरी ने कहा कि बैंकों से लेने देन ठीक रखने पर व्यवसाय के लिए पूंजी की कमी नहीं आती। बैंक अपने अच्छे ग्राहकों का खुद ख्याल रखती है। इस दौरान श्री रावत ने मप्र ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा जिले की महिलाओं को आजीविका के लिए आत्मनिर्भर बनाने वाली गतिविधियों की जानकारी दी। 
*प्रमाण पत्र वितरित किए :* आरसेटी डायरेक्टर अमृत टोप्पो ने सभी प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण के दौरान मिली जानकारियों का इस्तेमाल कर अपने जीवन और व्यवसाय में आगे बढ़ने की सलाह दी। कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों द्वारा प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।